मेसेज भेजें
उत्पाद
समाचार
घर > समाचार > Company news about IP67 रेटिंग क्या है?
आयोजन
हमसे संपर्क करें
86-755-89230326
अभी संपर्क करें

IP67 रेटिंग क्या है?

2023-06-23

के बारे में नवीनतम कंपनी समाचार IP67 रेटिंग क्या है?

कई उपकरणों के पास यह दिखाने के लिए आईपी रेटिंग होती है कि वे धूल और पानी से सुरक्षित हैं, जो अक्सर परिचालन क्षमताओं में बाधा डाल सकते हैं और सिस्टम विफलताओं का कारण बन सकते हैं।

इस ब्लॉग में, आप इष्टतम प्रदर्शन सुनिश्चित करने और ग्राहकों की संतुष्टि को अधिकतम करने के लिए IP67 रेटिंग प्राप्त करने के महत्व के बारे में अधिक जानेंगे।

आईपी ​​रेटिंग क्या है?

आईपी ​​का मतलब "इन्ग्रेस प्रोटेक्शन" है और यह इंटरनेशनल प्रोटेक्शन मार्किंग के रूप में कार्य करता है।

अंतर्राष्ट्रीय इलेक्ट्रोटेक्निकल कमीशन (आईईसी) द्वारा विकसित, आईपी रेटिंग दर्शाती है कि कोई उत्पाद ठोस या तरल कणों, मुख्य रूप से धूल और पानी के प्रवेश से कितनी अच्छी तरह रक्षा करता है।

सभी आईपी रेटिंग में आईपी के बाद दो अंक होते हैं।पहला अंक दर्शाता है कि कोई उत्पाद ठोस पदार्थों से कितनी अच्छी तरह रक्षा करता है, और दूसरा अंक दर्शाता है कि यह अलग-अलग मात्रा, दबाव और तापमान में तरल पदार्थों से कितनी अच्छी तरह रक्षा करता है।

पहला अंक 1 से 6 तक होता है, और दूसरा अंक 1 से 9 तक होता है।

नीचे प्रत्येक अंक द्वारा दर्शाए अनुसार ठोस और तरल पदार्थ दोनों के लिए सुरक्षा के स्तर का वर्णन करने वाला एक ग्राफिक है:

IP Protection Levelsस्रोत:पेसर ग्रुप

उदाहरण के लिए, IP68 का मतलब है कि सिस्टम पूरी तरह से ठोस पदार्थों (6) से सुरक्षित है और लंबे समय तक दबाव में पानी में डूबा रह सकता है (8)।

"आईपी प्रमाणीकरण" शब्द का उपयोग करने का प्राथमिक कारण "वाटरप्रूफ" या "वाटर-रेसिस्टेंट" जैसे सामान्य शब्दों से बचना है।

उदाहरण के लिए, सिर्फ इसलिए कि किसी चीज़ को "जल-प्रतिरोधी" कहा जाता है, इसका मतलब यह नहीं है कि वह पूरी तरह से पानी का प्रतिरोध करती है या लंबे समय तक पानी में डूबी रह सकती है।

हालाँकि, आईपी रेटिंग्स जैसा एक व्यवस्थित दृष्टिकोण जो तत्वों के खिलाफ सिस्टम की सुरक्षा के स्तर को मापता है, उस उत्पाद की क्षमताओं के बारे में किसी भी भ्रम को मिटा देता है।

(फिर भी, ठोस और तरल दोनों प्रतिरोधों की सीमाएं हैं, और कंपनियां अक्सर बारीक अक्षरों में अपवादों का संकेत देती हैं।)

IP67 क्या है?

यदि किसी उत्पाद की IP67 रेटिंग है, तो यह इंगित करता है कि यह "जलरोधक" है।

6 "विस्तारित समय में धूल के खिलाफ पूर्ण सुरक्षा" के साथ-साथ "1 मिमी से अधिक व्यास वाली वस्तुओं, जैसे तार या छोटे उपकरण के संपर्क के खिलाफ सुरक्षा" को इंगित करता है।

7 इंगित करता है कि सिस्टम "15 सेमी और 1 मीटर के बीच दबाव में पानी में कम समय तक डूबने से सुरक्षित है।"

IP67 उत्पाद IP65 या IP66 रेटिंग वाले उत्पादों की तुलना में अधिक सुरक्षा प्रदान करते हैं, दोनों ही केवल "जल-प्रतिरोधी" हैं।

"जल प्रतिरोधी" का अर्थ है कि सिस्टम पानी के प्रवेश से बचाता हैएक स्तर तक, लेकिन ऐसा होता हैनहींपूर्ण सुरक्षा प्रदान करें.

IP67 रेटिंग क्यों प्राप्त करें?

सिस्टम की क्षमताओं को लेबल करने में अनुरूपता स्थापित करने के अलावा, उचित आईपी रेटिंग प्राप्त करना किसी उत्पाद के बारे में दावों को वैध बनाता है और ग्राहकों को यह देखने की अनुमति देता है कि उन्हें किस स्तर की सुरक्षा की उम्मीद करनी चाहिए।

ग्राहकों की कुछ अपेक्षाएँ होती हैं कि कोई उत्पाद कैसा प्रदर्शन करेगा, और आईपी रेटिंग ग्राहकों को आश्वासन देती है कि कोई उत्पाद उनकी आवश्यकताओं के अनुरूप होगा।

हालाँकि, यह सुनिश्चित करना आवश्यक है कि आईपी रेटिंग किसी उत्पाद की क्षमताओं को सटीक रूप से दर्शाती है।

उचित आईपी रेटिंग प्राप्त करने में विफल रहने से उपभोक्ता के विश्वास को नुकसान पहुंचता है, जो बदले में, बाजार में कंपनी की स्थिति को खतरे में डाल सकता है।

 

फ्यूचर टेक के अधिकांश रूबक लैंप IP65, IP67 और IP68 हैं।

अपनी पूछताछ सीधे हमें भेजें

गोपनीयता नीति चीन अच्छी गुणवत्ता खनन दीपक आपूर्तिकर्ता. कॉपीराइट © 2023-2024 FUTURE TECH LIMITED . सर्वाधिकार सुरक्षित।